रबर जैसा है इस बाबा का शरीर, सिर्फ डेढ़ फ़ीट है हाइट

रबर जैसा है इस बाबा का शरीर, सिर्फ डेढ़ फ़ीट है हाइट

साधु-संतों की अपनी अलग ही दुनिया होती हैं. इनका रहन-सहन,खान-पान, आम लोगों से अलग होता हैं. इनके बारे में हम कई किस्से सुनते हैं. कई बाबाओं की कहानी सच्ची भी निकलती हैं और कई बार ये ढोंगी भी निकल जाते हैं. बाबाओं के कारनामों की वजह से अक्सर ये सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन इस बार किसी बाबा की करतूत की वजह से नहीं, बल्कि एक संत की लंबाई की वजह से चर्चा है. आज हम इनकी के बारे में आपको बताएंगे.

दरअसल, बाबा महादेव भक्त की लंबाई सिर्फ 18 इंच है यानि ये बाबा सिर्फ डेढ़ फीट के हैं. बाबा के बाएं हाथ और पैर में हड्डियां भी नहीं है. ये अपनी कलाइयों को जैसे चाहे, वैसे मरोड़ सकते हैं. बाबा अपने शरीर के एक पूरे हिस्से को रबड़ की तरह मोड़ लेते हैं. इनका शरीर भी अजीब हो चुका है जिससे इन्हें देखने वाला भी हैरान रह जाता है. इतना ही नहीं, बाबा का खाना दिनभर में सिर्फ एक रोटी है यानि बाबा दिनभर में सिर्फ एक रोटी खाकर रहते हैं. उनका मानना है कि जब सभी लोग अपने खाने में से एक रोटी कम कर देंगे तो देश का कोई भी शख्स भूखा नहीं रहेगा.

जानकारी के अनुसार बाबा मूल रूप से हरिद्वार के रहने वाले हैं. महादेव भक्त के परिवार में उनके जैसा ही उनका एक जुड़वा भाई और तीन बहनें हैं. उनके पिता का नाम सुरेंद्र सिंह और माता का नाम सुनीता देवी है. वह एक साधारण परिवार से हैं. बाबा पिछले 25 साल से हरिद्वार के भारत माता मंदिर में रहते हैं.

आगे पढ़ें:

कप्तान विराट कोहली IPL 12 में कुल 100 रन भी नहीं बना पाए हैं,100 मैचों में
दो दिवसीय मालदीव दौरे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
लोकसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण को लेकर प्रधानमंत्री मोदी बिहार के भागलपुर में जनसभा को करेगे सम्...
सेक्स टॉय के रूप में इन चीज़ों को भी कर सकते हैं इस्तेमाल
मंदी की आशंका से एशिया में भूचाल, सेंसेक्स 400 अंक फिसला, निफ्टी 11,400 के नीचे
विजय माल्या में कहा-ब्रिटेन में कानूनी फीस पर कर दाताओं का पैसा बर्बाद कर रहा एसबीआई 
अमेरिका के विदेश मंत्री ने कहा , मोबाइल फोन और कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाने वाले  सॉफ्टवेयर अमेरिका क...
लोकसभा चुनाव में फेक न्यूज डालने वालों की अब खैर नहीं
error: Protected by McAfee Secure